About us

Hello दोस्तों,


स्वागत है आपका अपने ब्लॉग Gyanilaw.in में ,


gyanilaw logo


www.Gyanilaw.in

Gyanilaw प्राथमिक रूप से  भारतीय कानून की जटिल भाषा को सरल बना कर प्रस्तुत करने का प्रयास करता है।

ताकि कानून की जटिल भाषा का सरलीकरण किये जाने पर Gyanilaw द्वारा प्रस्तुत Blog से आम-नागरिक जो अधिक-विधिक जानकारी न रखते हुए भी कानून की सामान्य जानकारियों को आसानी से समझ सके।

Gyanilaw में प्रस्तुत सभी blog पूर्णत: कानून की स्पश्ट भाषा में न हो कर हमारी स्वम की भाषा में रूपांतरित हो कर प्रस्तुत किये गए है।

जिसका मुख्य उद्देश्य मात्र जन सामान्य को कानून के सम्बन्ध में जानकारी उपलब्ध करना है। Gyanilaw में प्रस्तुत Blog कानून की जटिलताओं को दर्शित नहीं करता है बल्कि सामान्य व्यक्ति को कानून से सम्बंधित आवश्यक जानकारियों को उनकी स्वम की भाषा में प्रस्तुत करने का प्रयाश करता है।

Gyanilaw सामान्य कानूनों के सम्बन्ध में नयी जानकारिया व् कानून के प्रति आम नागरिक की रूचि जागृत करने का कार्य करता है। Gyanilaw में प्रस्तुत सभी ब्लॉग नियमित रूप से पाठको को कानून के सम्बन्ध में जानकारिया प्रदान करने का प्रयाश कर रहा है।

Gyanilaw द्वारा इसी क्रम में सामान्य कानून की जानकारियों हेतु Youtube Channel - Gyanilaw पर भी नियमित रूप से जानकारिया प्रदान की जाती है Gyanilaw से सम्बंधित सभी Blogs के लिए पाठक-गण Facebook Page - Gyanilaw को भी Like कर सकते है।

Gyanilaw  भारतीय कानून से सम्बंधित लगभग सभी अधिनियमों के सम्भन्ध में जानकारी प्रस्तुत करता है  जिनमे मुख्यत

  • Civil Laws
  • Criminal Laws 
  • Personal Laws 
  • Constitution of india 
  • Indian Panel Code

Gyanilaw से सम्बंधित सभी Blog पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करने हेतु एवं कानून की किसी जानकारी पर हमारे विचार प्राप्त करने हेतु Gyanilaw की वेबसाइट Gyanila.in पर आये और अपनी समस्याएं एवं प्रतिक्रियाएं व्यक्त करने का प्रयाश करे ताकि Gyanilaw उन पर विचार करे। 

Gyanilaw  से जुड़ने के लिए दिए गए समस्त Social Media का उपयोग करे।

Facebook Page - https://www.facebook.com/gyanilaw/

Twitter - https://twitter.com/gyani_law

Youtube Channel - https://www.youtube.com/c/GyaniLaw

New comments are not allowed.